समंदर किनारे सूर्या की सुनामी..रिकॉर्ड्स की लगाई झड़ी, सचिन-जयसूर्या को छोड़ा पीछे

Suryakumar Yadav Century: सूर्यकुमार यादव ने मुंबई इंडियंस को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2024 के 55वें मैच में शानदार जीत दिलाई. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सूर्यकुमार 102 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने टी नटराजन की गेंद पर छक्का लगाकर अप

4 1 21
Read Time5 Minute, 17 Second

Suryakumar Yadav Century: सूर्यकुमार यादव ने मुंबई इंडियंस को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2024 के 55वें मैच में शानदार जीत दिलाई. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सूर्यकुमार 102 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने टी नटराजन की गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया और टीम के लिए मैच को फिनिश किया. सूर्या ने अपनी 51 गेंद की पारी में 12 चौके और 6 छक्के लगाए. उन्होंने 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. सूर्यकुमार ने शतक लगाकर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी.

सचिन-जयसूर्या को छोड़ा

सूर्यकुमार ने मुंबई के लिए अपना दूसरा शतक लगाया. वह आईपीएल इतिहास में मुंबई के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा के बराबर पहुंच गए. उन्होंने पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. मुंबई के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर, सनथ जयसूर्या, लेंडल सिमंस और कैमरन ग्रीन को पीछे छोड़ दिया. इन खिलाड़ियों के नाम 1-1 शतक है.

That picture perfect moment for Mumbai Indians

Suryakumar Yadav leads #MI to victory with another special innings from him

Scorecard https://t.co/iZHeIP3ZRx#TATAIPL | #MIvSRH pic.twitter.com/HJeeO0lmr3

— IndianPremierLeague (@IPL) May 6, 2024

राहुल और गायकवाड़ की कर ली बराबरी

सूर्यकुमार टी20 क्रिकेट में भारत के लिए छह शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए. उन्होंने इस मामले में ऋतुराज गायकवाड़ और केएल राहुल की बारबरी कर ली. अब उनसे आगे रोहित शर्मा और विराट कोहली हैं. कोहली के टी20 क्रिकेट में 9 शतक हैं. रोहित ने 8 सेंचुरी लगाई है.

ये भी पढ़ें: आउट ऑफ फॉर्म हुए रोहित शर्मा? 5 मैचों में शर्मनाक रिकॉर्ड

शनाका से निकले आगे

सूर्यकुमार ने नंबर-4 या उससे नीचे के क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा टी20 शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए. उन्होंने नंबर-4 या उससे नीचे के क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए चौथा शतक लगाया. इस मामले में वह दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर के बराबर पहुंच गए. उन्होंने श्रीलंका के दासुन शनाका (3 शतक) को पीछे छोड़ा. उनसे आगे अब सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल (5 शतक) हैं.

आईपीएल 2024 में लगे 12 शतक

आईपीएल के मौजूदा सीजन में अब तक 12 शतक लग चुके हैं. इस मामले में यह सीजन अब संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गया है. 2023 आईपीएल में भी 12 शतक लगे थे. उससे पहले 2022 में 8 और 2016 में 7 शतक लगे थे.

ये भी पढ़ें: पंजाब किंग्स में प्रीति जिंटा का ऑलटाइम फेवरेट प्लेयर कौन?

सूर्यकुमार और तिलक ने हासिल की उपलब्धि

सूर्यकुमार ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए नाबाद 143 रन की साझेदारी की. आईपीएल में रन चेज करते हुए चौथे या उससे नीचे के विकेट के लिए यह दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. इस मामले में गुरकीरत सिंह और शिमरॉन हेटमायर पहले स्थान पर हैं. दोनों ने 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए बेंगलुरु में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 144 रन की साझेदारी की थी. तिलक और सूर्या ने एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को पीछे छोड़ा. डिविलिर्स और गेल ने आरसीबी के लिए 2012 में मोहाली में पंजाब किंग्स के खिलाफ 131 रन जोड़े थे.

मुंबई इंडियंस के लिए चौथे या उससे कम विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी

143* - तिलक वर्मा और सूर्यकुमार बनाम सनराइजर्स, वानखेड़े, 2024 131* - कोरी एंडरसन और रोहित शर्मा बनाम केकेआर, कोलकाता, 2015 122* - कीरोन पोलार्ड और अंबाती रायुडू बनाम आरसीबी, बेंगलुरु, 2012 119 - ईशान किशन और कीरोन पोलार्ड बनाम आरसीबी, दुबई, 2020.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

West Bengal Teacher Recruitment Scam: CBI को WBSSC के सर्वर से मिले महत्वपूर्ण ई-मेल, रिश्वत देकर नौकरी लेने और देने वालों की होगी पहचान

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सीबीआइ ने स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के क्रम में पश्चिम बंगाल विद्यालय सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) के सर्वर से कुछ महत्वपूर्ण ई-मेल के बारे में जानकारी हासिल की है। सूत्रों ने बताया कि इन ई-मेल से कई अयोग्य उम्मीदवारों की प

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now